.

Read in Your Language

Modi Rojgar Do Trend Unemployment and Future of Students

पिछले दो तीन दिन से Modi Rojgar Do hastag ट्विटर (twitter) पे ट्रेंड कर रहा है, इसकी वजह है SSC CGLE परीक्षा में विद्यार्थियों के अधिक रो मार्क्स होते हुए भी नॉर्मलाइजेशन की वजह से कम नंबर वाले विद्यार्थियों का सिलेक्शन हो गया है, जब की ज्यादा मार्क्स वालो का सिलेक्शन नहीं हो पाया है। SSC ने CGLE का MAINS एग्जाम 2/3 शिफ्ट में करवाया था। और हर शिफ्ट का लेवल समान नहीं था कोई टफ था तो कोई ईज़ी था इसकी वजह से ईज़ी शिफ्ट वाले विद्यार्थियों के फूल मार्क्स आने के पश्चात उनका सिलेक्शन नहीं हो पाया है।
और तो और SSC, Banks, Railway, Defence, PSU, जैसे सेक्टर में हर साल कम हो रही vacancies और इनमें हो रही धाधली के खिलाफ बेरोजगार विद्यार्थियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, और लगातार 2/3 दिन से ट्विटर पे Modiro jgardo ट्वीट ट्रेंड कर रहे। 

इस मोहिम को आगे रखने ने Abhinay Sir Maths का विद्यार्थी के लिए बहुत बड़ा सहयोग रहा है। और काफी अन्य classes ने भी इस मोहिम को सपोर्ट किया है।

तो abhinay Sir का क्या कहना है इसपे आप नीचे दिए गए विडियो से खुद जानिए और उनका यह मेसेज अपने family members के साथ भी शेयर करे।

Abhinay Sir Maths:

   

Watch On YouTube: Click here


नीचे दिया गया विडियो RBE Revolution के Subham Sir का है जिसमें में वह समझा रहे है, की एक गवर्नमेंट एग्जाम की तैयारी कर रहे विद्यार्थी की औकात क्या है। इस विडियो को एक बार जरूर देखे। आपको बहुत कुछ जानने को मिलेगा, की आज के डिजिटल जमाने हम स्टूडेंट्स का behaviour में क्या बदलाव हो गया है, हमारा समाज गवर्मेंट aspirants के लिए क्या सोच ती है आदि जानने को मिलेगा।

RBE REVOLUTION:


Watch On YouTube: Click here


सरकारी नौकरियां जैसे की Banks, PSU, SSC जैसी परिक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के भविष्य का क्या होगा, क्यो की सरकार रोजगार कम करती जा रही है।
PSU और banks और अन्य सरकारी संस्थानों को निजी हाथों में सोपा जा रहा है, तो यह कितना योग्य होगा?  और उसपे बेरोजगारों और रोजगारी पे क्या प्रभाव होगा? उस विषय के बारे में वरिष्ठ पत्रकार Punya Prasun Bajpai का क्या कहना है, आप नीचे दिए गए विडियो से जाने। 

Punya Prasun Bajpai: 



Watch On YouTube: Click here


दोस्तो अगर ऊपर दिए गए जानकारी और विडियोज से आपको कुछ जानने को मिला हो तो इस जानकारी को अधिक से अधिक लोगो तक पहुंचाए, और भारत के युवाओं को सपोर्ट करे!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें