Read in Your Language

Reporter Rakshit Singh Who left ABP news to Support Farmers

Rakshit Singh ABP
P.C: Rakshit Singh Twitter
Rakshit Singh नामक एक ABP News के रिपोर्टर (Reporter) ने भारत में चल रहे किसानों आंदोलन (Farmer protest) के समर्थन (Support) में अपने News चैनल से इस्तीफा दे दिया है।

Rakshit Singh का एक विडियो वायरल हुआ है जिसमें वह Farmer Protest की रिपोर्टिंग करने गए हुए दिख रहे है। उनके हाथ में ABP NEWS का माइक भी दिखाए दे रहा है।

Rakshit Singh के वायरल हुए इस विडियो में Rakshit Singh का कहना है कि उन्हें Farmer Protest के बारे में गलत (झूठी) न्यूज देखानी पड़ती है। उसके चलते उन्हों ने एबीपी न्यूज़ से इस्तीफा दे दिया है।

अपने उस विडियो के भाषण में रक्षित बताते है कि आज तक उन्हों ने कोई गलत काम नहीं किया जिसके चलते उन्हें पीछे देखने पड़े। और उन्होने यह भी कहा कि अगर छोटा लड़का भविष्य में पूछेंगे की Farmer Protest चल रहा था तब आप कहा थे? आपका उस Protest में क्या सहयोग था?  इसका सवाल का उनके पास नहीं था, मन में चल रहे ऐसे सवालों के चलते Rakshit ने ABP News से इस्तीफा दे दिया है।

Rakshit Singh पिछले 15 साल से ज्यादा समय से पत्रकारीता के व्यवसाय में जुड़े है। उन्हों ने अपने भाषण में अपनी Salary (तनखा) 1260000 Package/year बताई थी।

Rakshit Singh विडियो सोशियल मीडिया में खूब वाइरल हो रहा है। उसपे लोग अपनी विविध प्रतिक्रिया ये दे रहे है। ज्यादा तर लोग Rakshit के इस फैसले से खुश है, और लोगो का कहना है कि, Rakshit की तरह सारे पत्रकारों को सच का साथ देना चाहिए। सरकार या अन्य किसी की चाटुकारिता नहीं करनी चाहिए। क्यों की पत्रकार की भूमिका है कि वह सही खबर दिखाए, और लोगो की आवाज उठाए। लेकिन पिछले काफी समय से इस से विपरीत हो रहा है।

Rakshit के इस viral video के बाद, Social media पे काफी उनके fake account बन गए है, उसपे भी रक्षित ने अपनी राय दी है।

Rakshit Singh's Original Twitter Account: Click here


Rakshit Singh's LinkedIn Account: Click here


Rakshit Singh ABP News Reporter Ka Viral Video:

 

Modi Rojgar Do Trend Unemployment and Future of Students

पिछले दो तीन दिन से Modi Rojgar Do hastag ट्विटर (twitter) पे ट्रेंड कर रहा है, इसकी वजह है SSC CGLE परीक्षा में विद्यार्थियों के अधिक रो मार्क्स होते हुए भी नॉर्मलाइजेशन की वजह से कम नंबर वाले विद्यार्थियों का सिलेक्शन हो गया है, जब की ज्यादा मार्क्स वालो का सिलेक्शन नहीं हो पाया है। SSC ने CGLE का MAINS एग्जाम 2/3 शिफ्ट में करवाया था। और हर शिफ्ट का लेवल समान नहीं था कोई टफ था तो कोई ईज़ी था इसकी वजह से ईज़ी शिफ्ट वाले विद्यार्थियों के फूल मार्क्स आने के पश्चात उनका सिलेक्शन नहीं हो पाया है।
और तो और SSC, Banks, Railway, Defence, PSU, जैसे सेक्टर में हर साल कम हो रही vacancies और इनमें हो रही धाधली के खिलाफ बेरोजगार विद्यार्थियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, और लगातार 2/3 दिन से ट्विटर पे Modiro jgardo ट्वीट ट्रेंड कर रहे। 

इस मोहिम को आगे रखने ने Abhinay Sir Maths का विद्यार्थी के लिए बहुत बड़ा सहयोग रहा है। और काफी अन्य classes ने भी इस मोहिम को सपोर्ट किया है।

तो abhinay Sir का क्या कहना है इसपे आप नीचे दिए गए विडियो से खुद जानिए और उनका यह मेसेज अपने family members के साथ भी शेयर करे।

Abhinay Sir Maths:

   

Watch On YouTube: Click here


नीचे दिया गया विडियो RBE Revolution के Subham Sir का है जिसमें में वह समझा रहे है, की एक गवर्नमेंट एग्जाम की तैयारी कर रहे विद्यार्थी की औकात क्या है। इस विडियो को एक बार जरूर देखे। आपको बहुत कुछ जानने को मिलेगा, की आज के डिजिटल जमाने हम स्टूडेंट्स का behaviour में क्या बदलाव हो गया है, हमारा समाज गवर्मेंट aspirants के लिए क्या सोच ती है आदि जानने को मिलेगा।

RBE REVOLUTION:


Watch On YouTube: Click here


सरकारी नौकरियां जैसे की Banks, PSU, SSC जैसी परिक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के भविष्य का क्या होगा, क्यो की सरकार रोजगार कम करती जा रही है।
PSU और banks और अन्य सरकारी संस्थानों को निजी हाथों में सोपा जा रहा है, तो यह कितना योग्य होगा?  और उसपे बेरोजगारों और रोजगारी पे क्या प्रभाव होगा? उस विषय के बारे में वरिष्ठ पत्रकार Punya Prasun Bajpai का क्या कहना है, आप नीचे दिए गए विडियो से जाने। 

Punya Prasun Bajpai: 



Watch On YouTube: Click here


दोस्तो अगर ऊपर दिए गए जानकारी और विडियोज से आपको कुछ जानने को मिला हो तो इस जानकारी को अधिक से अधिक लोगो तक पहुंचाए, और भारत के युवाओं को सपोर्ट करे!

Shweta Viral Video Zoom Meeting Online Class

हाल ही में Shweta नाम की एक लड़की का Zoom Meeting से हो रही Online Class क्लास का Video Viral हुआ है.

जिसमे लड़की चालू ऑनलाइन क्लास में अपने किसी दोस्त से बात कर रही है लड़की उस समय गलती से अपना खुदका माइक mute करने की जगह एप्प में अपना स्पीकर म्यूट कर देती है, इस छोटी सी गलती की वजह से उस लड़की की पर्सनल बाते उनके zoom क्लास रूम में सब को आसानी से सुनाई देने लगती है. 

वीडियो का ऑडियो सुनने से पता चलता है की श्वेता के काफी दोस्त उन्हें रोकने की कोसिस कर रहे की श्वेता तुम्हारा ऑडियो हमें सुनाई दे रहा है तुम चुप रहो लेकिंन, Shweta अपनी बातो में मशगूल रहती है और श्वेता की उनके दोस्त के साथ हुई उनकी पर्सनल बात कोई सोसियल मीडिया में वायरल कर देता हे और इतना वायरल हो जाता है की उसपे काफी Memes और फनी कंटेंट भी बनने लगे है. 

Shweta की Viral Video घटना का बोध:

  • सोसियल मीडिया का इस्तेमाल करते वख्त सावधानी रखे, की कही हमारी वह चीजे तो नहीं शेयर हो रही जो हम किसी से शेयर नहीं  करना चाहते? क्यों की सोसियल मीडिया में एक बार कंटेंट पहुंच गया फिर उसे Viral  होते देर नहीं लगती. 
  • पेरेंट्स को सतर्क हो जाना चाहिए की आपका हमारा बेटा तो Shweta की तरह गलत दिशा में तो नहीं जा रहा?
  • आज कल के इस ऑनलाइन ज़माने में स्टूडेंट्स मोबाइल का गलत इस्तेमाल तो नहीं कर रहे?
  • मोबाइल से हो रही क्लास में विधार्थी क्या ध्यान पढाई में है कही और ?


Shweta का Viral Video: 

Who is Pawri ho rahi hai Viral Girl Instagram I'D

हाल ही में एक लड़की (Pawri ho rahi hai) वाले अपने एक फनी वीडियो के लिए सोशियल मीडिया में वायरल हो रही है, उस विडियो में लड़की कह रही है, ye hamari car hai, ye ham hai aur ye hamari party/ pawari ho rahi hai

ऐसा डायलॉग वाला विडियो सोशियल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। जिसपे Yashraj Mukhate जैसे मुसिशियन ने भी इस विडियो का इस्तेमाल करके एक mashup मिम्स बनाया था, जो बहुत वायरल हुआ था और दर्शकों भी पसंद आया था। उसपे सोशियल मीडिया में और भी funny memes भी बन ने लग गये है।

वायरल हुई लड़की पाकिस्तान से है और लड़की इतनी फैमस हो गए है कि उनके instagram और अन्य सोशियल मीडिया के फॉलोअर्स हजारों की तबाद में बढ गए है।

सोशियल मीडिया में वायरल हुई इस लड़की का नाम है Dananeer, उन्हों ने अपने इंस्टाग्राम पे अपने फैन्स को इंटरटेनमेंट करने के लिए थोड़ा फनी अंदाज में जुबान को तोतला ते हुई एक विडियो बनाके डाली थी। वैसे Dananeer अच्छे से बोल सकती है, लेकिन वह विडियो केवल फैंस को खूस करने के लिए randomly डाल दिया था और वायरल हो गया है, Dananeer ने भी यह सोचा नहीं था कि उनके यह विडियो की वजह से उनको इतनी ख्याति मिलेगी।

Dananeer पैसे से एक फ़ैशन ब्लॉगर है।

Dananeer Instagram:

Yashraj Mukhate Viral Videos on Pawri ho rahi hai:

Deep Sidhu Main accused of 26th January violence arrested

Deep sidhu arrested

Deep Sidhu arrested: तीन Farmer Bill's के खिलाफ किसान कई दिन से आंदोलन कर रहे थे, बीच में 26 January को किसानों ने फार्म बिल के खिलाफ ट्रैक्टर रैली भी, निकली थी और इस tractor रैली के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने लाला किल्ले पे धार्मिक ध्वज फहराया था। जिस ने भारत देश की गरिमा को ठेस पहुंचाने का काम किया था। उस घटना के मुख्य आरोपी के नाम में दीप सिंधु का नाम बताया जा रहा है।

वह दीप सिंधु को Delhi Police ने पुलिस पकड़ लिया है, दीप सिंधु 26 January के बाद पुलिस से भागता फिर रहा था, और सोशियल मीडिया में विडियो डाल डाल कर अपना पक्ष रख रहा था। लेकिन वह गिरफ्तारी से बाहर था। फाइनली आज Delhi Police ने Deep Sidhu को गिरफ्तार कर लिया है।

Arrested Deep Sidhu पेसे से एक एक्टर और ऐक्टिविस्ट है, दीप सिंधु ने अधिकतर पंजाबी इंडस्ट्री में काम किया है।

International celebrities come to Support Farmers in India

Celebrities Farmer Support

Celebrities जैसे की Rihanna, Mia khalifa, Greta Thunberg, Meena Harris, ने किसानो (Farmer)  के सपोर्ट मे किये Tweet
: संसद से पारित 3 कानुनो के खिलाफ पिछले कई महिनो से किसान आंदोलन कर रहे है, लेकिन सरकार यह कानून वापीस लेने का नाम लेे नहीं रही, यह बात और है कि सरकार ने उनमें संशोधन करने के लिए प्रस्ताव भेजे थे। लेकिन किसानों का मान ना है, की यह कानून पूरी तरह से रद हो क्यो की कानूनों में किए गए प्रावधान किसानों को गुलामी की और लेे जा सकते है. यह किसानों का मान ना है। और कानून रद करने पर ही वह आंदोलन से हटेंगे यह निश्चय बनाके दिल्ली बॉर्डर के आसपास के इलाकों में धरना देकर आंदोलन पर बैठे है।
चल रहा इस आंदोलन की सोशियल में भी भारी चर्चा हो रही, है और पक्ष विपक्ष उसपे अपने तथ्य रख रहे है।

इसी बीच International Popstar Rihanna ने farmer protest को सपोर्ट करने के लिए ट्वीट किया था। जिसने Twitter पे माहौल गर्म कर दिया था, इसी ट्वीट को जवाब देते हुई Kangana Ranaut ने भी tweet कर दिया था जिसमें Kangana ने farmers को terrorists तक कह डाला था। 


Rihanna's Tweet: Kangana Ranaut's Tweet:

Farmer protest के लिए और बाकी celebrities जैसे, Greta Thunberg जैसी एक्टिविस्ट, Amanda Cerny जैसी Vlogger, Kamala Harris जो कि US की Vice President है उनकी भतीजी Meena Harris, और Pornstar रहचुकी Mia kalifa ने भी ट्वीट कर के इस protest ko support किया है।
Greta Thunberg's Tweet: Mia kalifa's Tweet: Amanda Cerny's Tweet: Meena Harris's Tweet: